[2022] Bank me mobile number change application: बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर

Bank me mobile number change application, बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे जोड़े एप्लीकेशन,बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर कैसे,Bank me mobile number change online,बैंक अकाउंट में मोबाइल नंबर रजिस्टर के लिए आवेदन कैसे करे? | Bank में Mobile Number जोड़ने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखें? 

Bank me mobile number change application, 2022:  हेलो दोस्तो आपका तह दिल से स्वगात है हमारी वेबसाइट Indiasevak.com पर, दोस्तो हम हमारी वेबसाइट पर आप लोगो की सेवा के लिए हर दिन कुछ न कुछ जरूरी जानकारी देते रहते है जिस से आपको सही जानकारी मिल सके और आप अपना काम आसानी से कर सके ।आज हम इस पोस्ट से सीखेंगे की कैसे आप सिर्फ 5 मिनट में अपनी शिकायत दर्ज कर सकते है Bank me mobile number change KO LEKAR , Mobile Number रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए आवेदन पत्र कैसे लिखते हैं किसी भी बैंक के मैनेजर को।

Bank Khate ME Mobile No. JODNE KE LIYE Application: Bank Account से अपना मोबाइल नंबर लिंक इसलिए करवाया जाता हैं, ताकि खाता धारक अपने बैंक अकाउंट से जुड़ी हुई सभी लेनदेन की जानकारी अपने मोबाइल नम्बर पर घर बैठे मैसेज के माध्यम से प्राप्त कर सके।

लेकिन जब हमारे Mobile Number पर Bank Account से संबंधित लेनदेन की जानकारी मोबाइल नंबर पर नहीं मिलती है। तो हमे अपने बैंक खाते से जुडी हुई कोई भी जानकारी प्राप्त करने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके निवारण के लिए हमें Bank में Mobile Number जोड़ने के लिए आवेदन पत्र जरूरत होती है।

Bank mobile number change application 2022

हम उन सभी खाताधरकों के लिए बैंक में मोबाइल नंबर रजिस्टर करने के लिए एप्लीकेशन को उपलब्ध करा है। जो की खाताधारक अपने उस बैंक के मैनेजर को सम्बोधित करते हुए लिख सकता जिसमें खाताधारक का खाता हो।

NOTE: मोबाइल नंबर बदलने से पहले बताते चले अगर आपका कोई भी मोबाइल नंबर पहले से बैंक अकाउंट से लिंक और एक्टिवेट है तो नंबर बदलने के बाद उस नंबर पर बैंक का कोई मैसेज नहीं मिलेगा जो नंबर बाद में संलग्न किया जायेगा उसी पर मैसेज मिलेंगे।

एक साथ एक बैंक खाते में एक ही मोबाइल नंबर लिंक रह सकता है आप चाहे की एक से अधिक मोबाइल नंबर लिंक कर दे

Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application

Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application प्रार्थना पत्र उन सभी खाताधरकों के लिए बहुत ही उपयोगी है जो कि किसी बैंक में अपने खुले हुए खाते पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करवाना चाहते हैं।  Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application सभी बैंकों के लिए मान्य है। खाताधारक ये किसी भी बैंक मैनेजर या डिप्टी बैंक मैनेजर को संबोधित कर के लिख सकते है। इसका उपयोग सभी बैंक के लिए कर सकते हैं।

Bank me mobile number change application

Bank application in hindi mobile number change

नंबर बदलने या अपडेट कराने में 3 से 4 Working days लग जाते है ये चाहे आप बैंक जाकर चेंज करे या फिर एटीएम मशीन या ऑनलाइन करे इतना समय मोबाइल नंबर बदलने में लग ही जाता है इसलिए आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है आपको एप्लीकेशन देने के बाद धैर्य रखना है तीन दिनों में आपका नया मोबाइल नंबर आपके खाते से जुड़ जायेगा।

Bank me mobile number change application Formet

सेवा में,

         शाखा प्रबंधक महोदय

         भारतीय स्टेट बैंक, जयपुर (यहां पर अपने बैंक शाखा का नाम लिखें)

विषय :- मोबाइल नंबर बदलने हेतु।

महोदय

सविनय निवेदन है कि मेरा नाम ( / अपना नाम लिखें) है और मैं आपके बैंक का खाता धारक हूं और मेरा खाता नंबर (X6Y220346W / अपना Account No. लिखें ) यह है। महोदय कारण यह है कि मुझे अपने खाते से संबंधित लेनदेन की जानकारी जानने में बहुत ही कठिनाई का सामना करना पड़ताअब मुझे बैंक से ट्रांसक्शन या किसी प्रकार की नोटिफिकेशन नहीं मिल पाती है इसलिए मैं इस मोबाइल नंबर को हटाकर नया मोबाइल नंबर लिंक करना चाहता हूँ।

श्रीमान जी से अनुरोध है की आप हमारे अकाउंट से लिंक मोबाइल नंबर को हटाकर नया मोबाइल नंबर जोड़ने का कष्ट करे आपका मैं आभार रहूँगा।

आवश्यक डॉक्यूमेंट दिए गए आवेदन के साथ संलग्न किया गया है।

सधन्यवाद!

 

दिनांक——

खाताधारक

नाम—-

खाता सं० —-

मो न० —-

पता——

हस्ताक्षर

Importants guide 

 Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application में बताए गए खाताधारक के नाम और खाता नंबर के जगह आप अपना नाम और खाता संख्या लिखें साथ ही साथ इस Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application में अपनी कारणों का उल्लेख करें।

यह Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application प्रार्थना पत्र उन सभी खाताधरकों के लिए बहुत ही उपयोगी है जो कि किसी बैंक में अपने खुले हुए खाते पर अपना मोबाइल नंबर दर्ज करवाना चाहते हैं।  Bank में Mobile No. जोडने के लिए Application सभी बैंकों के लिए मान्य है। खाताधारक ये किसी भी बैंक मैनेजर या डिप्टी बैंक मैनेजर को संबोधित कर के लिख सकते है। इसका उपयोग सभी बैंक के लिए कर सकते हैं।

निष्कर्ष

इस लेख के अंतर्गत मैंने अपने पाठको को Bank me mobile number change application in hindi. लिखना बताया है साथ ही किस तरह चेंज करते है इसके बारे में भी मैंने इस लेख के अंतर्गत जानकारी देने का प्रयास किया है मुझे उम्मीद है की इस लेख से आपको एप्लीकेशन लिखने से सम्बंधित जानकारी मिली होगी ऐसी ही जानकारी मैं इस ब्लॉग के माध्यम से शेयर करता रहता हूँ।

इस लेख से जुड़ा आपका कोई प्रश्न हो कोई डाउट हो तो कमेंट बॉक्स का सहारा लीजिये उसमे अपना नाम ईमेल और अपना प्रश्न टाइप करे और मुझे सेंड करदे उसका आपको उसी माध्यम मैं कुछ ही समय में जवाब देने प्रयास करुंगा अगर आपको यह लेख पसंद आया हो कुछ सिखने को मिला हो तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करे ताकि और लोगो तक यह लेख पहुंच सके।

 

शेयर करें

Leave a Comment