Har Ghar Jal Utsav Yojana | गोवा हर घर जल उत्सव योजना

Har Ghar Jal Utsav Yojana | हर घर जल उत्सव योजना क्या है | गोवा हर जल उत्सव | हर घर जल सर्टिफाई | Har Ghar Jal Utsav payment system |

Har Ghar Jal Utsav Yojana :हेलो दोस्तो आपका स्वगात है हमारी वेबसाइट indiasevak.com में आज हम बात करेंगे पीएम मोदी की एक ओर बड़ी योजना या कार्यक्रम जिसका नाम है हर घर जल उत्सव योजना । आप सभी को बता दु इस से पहले हर घर तिरंगा भी काफी सफल कार्यक्रम हुवा था। आज फिर एक बार गोवा में हर घर जल उत्सव कार्यक़म को संबोधित किया।

Har Ghar Jal प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जल जीवन मिशन के तहत हर घर जल उत्सव कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने बताया कि हर घर जल वाला देश का पहला राज्य बना गोवा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि ये गोवा के लिए खास दिन है। हर घर जल मिशन के तहत गोवा में सभी घरों में जल की व्यवस्था करना है। अगर आप भी हर घर जल उत्सव योजना क्या है कैसे आप इस योजना का फायदा ले सकते हो कि पूरी जानकरी लेना चाहते है तो पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें। अगर पसंद आये तो अन्य लोगो को भी शेयर जरूर करे।

हर घर जल उत्सव योजना क्या है?

जल जीवन मिशन के तहत गोवा हर घर जल वाला पहला राज्य बन गया है। सरकार के मुताबिक, गोवा में हर घर में नल के जरिए साफ पानी उपलब्ध कराया जा रहा है। राज्य सरकार ने सभी 378 गांवों को ‘हर घर जल’ घोषित कर दिया है। गोवा के सभी 2,63,013 ग्रामीण घरों में नल का पानी उपलब्ध कराया गया है। इस मौके पर पीएम नरेन्द्र मोदी ने ‘हर घर जल उत्सव’ कार्यक्रम को संबोधित किया। हर घर जल उत्सव ऐसी योजना है जिसमे गोवा के सभी गावो में पानी उपलब्ध कराने का मिशन रखा है।

Har Ghar Jal Utsav Yojana overviews

योजना का नाम हर घर जल उत्सव
योजना का प्रकार राज्य सरकार योजना
योजना  की तिथि 19 अगस्त को कार्यक्रम में
आधिकारिक वेबसाइट अभी जारी नही
उद्देश्य हर घर मे जल उपलब्ध कराना

 

Pm modi har ghar jal 

गोवा सीएम ऑफिस (CMO) ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोवा में ‘हर घर जल उत्सव’ को डिजिटल माध्यम से संबोधित किया। यह कार्यक्रम 19 अगस्त को प्रातः 10.30 बजे इंस्टीट्यूट मेनेजेस ब्रागांजा में आयोजित किया गया।”

हर घर जल उत्सव के तहत एक लाख से ज्यादा गांव हुए ODF प्लस

Har Ghar Jal Utsav

प्रधानमंत्री ने कहा, हमने संकल्प लिया था कि गांवों को ODF प्लस बनाएंगे। इसको लेकर भी देश ने अहम माइलस्टोन हासिल किया है। अब देश के अलग-अलग राज्यों के एक लाख से ज्यादा गांव ODF प्लस हो चुके हैं। 
यह भी पढ़े

Har Ghar Jal Utsav payment system

क्यूआर से होगा पानी के बिल का भुगतान उन्होंने बताया कि पीएम मोदी के नेतृत्व में गोवा हर घर जल मिशन को पूरा करने वाला देश का पहला राज्य बन गया है। मैं केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र शेखावत का स्वागत करता हूं। उनकी मौजूदगी में पानी के बिल के भुगतान के लिए क्यूआर सिस्टम को लान्च किया जाएगा।

निष्कर्ष

दोस्तो आज के आर्टिकल में हमने आपको हर घर जल उत्सव योजना के बारे में बताया, ये योजना क्या है कैसे इस योजना का लाभ मिलेगा। और आगे भी इस से रिलेटेड कोई जानकरी अपडेट होगी आपको तुरंत अवगत कराया जायेगा । उसके लिए आप हमारे नोटिफिकेशन को ऑन कर ले या डायरेक्ट हमारे ग्रुप में जॉइन करे।

Har Ghar Jal Utsav importants links

Official Website Click Here
Join Our Telegram Group Click Here
Join whatapps Group Click Here
शेयर करें

Leave a Comment