Mukhyamantri Nirogi Rajasthan scheme: मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी योजना 2022

Mukhyamantri Nirogi Rajasthan scheme |  मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान  योजना | Nirogi Rajasthan Abhiyan | मुख्यमंत्री निशुल्क जांच योजना की शुरुआत कब हुई | MUKHYAMANTRI NISHULK NIROGI RAJASTHAN YOJANA

Mukhyamantri Nirogi Rajasthan scheme: हेलो दोस्तो आपका स्वगात है हमारी वेबसाइट  indiasevak.com में आज हम बात करेंगे राजस्थान सरकार की एक नई योजना मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान  योजना के बारे में जो 1 मई से पूरे राजस्थान में लागू होगी। Mukhyamantri Nirogi Rajasthan yojana क्या है इस योजना का फायदा किसे मिलेगा । NISHULK NIROGI RAJASTHAN योजना के तहत क्या क्या होगा सारी जानकरी आपको दी जायेगी आप आर्टिकल को लास्ट तक जरूर पढ़ें

Mukhyamantri Nirogi Rajasthan scheme kya hai

मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान योजना प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य के लिए क्रांतिकारी योजना है. इस योजना के तहत राजस्थान वासियो को स्वस्थ्य की पूरी जांच करके उन्हें वैकल्पिक दवाई उपलब्ध कराई जायेगी।  प्रदेश के चिकित्सा मंत्री परसादी लाल मीणा का. चिकित्सा मंत्री ने प्रदेश के सभी स्वास्थ्य कार्मिकों, मेडिकल, पैरामेडिकल और संबंधित कार्मिकों को योजना के सफल क्रियान्वयन में भागीदार बनने का आह्वान (Health Minister on Nirogi Rajasthan scheme) किया.

मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान  योजना हाईलाइट

नाम मुख्यमंत्री निरोगी राजस्थान योजना
मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत
लाभार्थी बुजुर्ग, बच्चे और महिलाये
लाभ बीमारी की मुफ्त में जानकारी
टोल फ्री नंबर नहीं हैं
पोर्टल  अभी उपलब्ध नहीं हैं

 

निरोगी राजस्थान अभियान

Mukhyamantri Nirogi Rajasthan scheme

निरोगी राजस्थान अभियान एक जागरूकता अभियान है जिसके अंतर्गत  राजस्थान के लोगों को बीमारियों के बारे में जानकारी दी जाएगी ताकि वे बीमारियों से लड़ सकें और खुद को और अपने परिवार को बीमारियों से बचा सके.

ABHA CARD kya hai | ABHA card download कैसे करे

Indira Gandhi Sheri Rojgar Guarantee Yojana 2022: ऑनलाइन आवेदन पात्रता

Rajasthan Free Mobile Yojana 2022 राजस्थान फ्री मोबाइल लिस्ट जारी

MUKHYAMANTRI NISHULK NIROGI RAJASTHAN YOJANA का उद्देश्य

राजस्थान सरकार उद्योग सशक्तिकरण के साथ-साथ स्वास्थ्य पर भी ध्यान दे रही है निरोगी राजस्थान सरकार की एक अच्छी पहल है. राजस्थान को बीमारी मुक्त राजस्थान बनाने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री ने इस तरह की योजना का ऐलान किया है जो कि राजस्थान की जनता को बीमारियों के प्रति जागरूक कर सके ताकि वे हम बीमारियों का सही तरह से इलाज कर स्वस्थ हो सके.

Mukhyamantri Nirogi Rajasthan yojana का लाभ किसे मिलेगा

यह योजना राजस्थान के लोगों के लिए चलाई जा रही है, इसके अंतर्गत खासतौर पर बुजुर्गों, बच्चों और प्रदेश की महिलाओं को जागरूक किया जाएगा.

मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी राजस्थान  योजना के दस्तावेज

राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान के अंतर्गत आधिकारिक वेबसाइट एवं टोल फ्री नंबर कार्य करेंगे इसलिए इस योजना के अंतर्गत लोगों को किसी भी तरह की पंजीयन प्रक्रिया नहीं करनी होगी इसीलिए इस योजना के अंतर्गत पात्रता नियम, महत्वपूर्ण दस्तावेज लिस्ट एवं आवेदन फॉर्म जैसी जानकारी उपलब्ध नहीं है.

important link

 Official website CLICK
JOIN OUR TELEGRAM CHANNLE CLICK
JOIN OUR WHATSAPP GROUP CLICK
शेयर करें

2 thoughts on “Mukhyamantri Nirogi Rajasthan scheme: मुख्यमंत्री निशुल्क निरोगी योजना 2022”

Leave a Comment