Relipay registration 2022 | Relipay login, commission,services जाने

Relipay registration 2022 | Relipay login कैसे करे | Relipay company, Relipay Rnfi, Relipay app, Relipay logo, Relipay customer care number, Relipay app download, Relipay commission, Relipay Atm, Relipay id kase le, Relipay Distibuter, Relipay new user registration, Relipay app download PC, Relipay download, Relipay mini Atm Price, Relipay service, Relipay online, Relipay apk download, Relipay for PC, Relipay id login, Relipay Aeps commission,Relipay commission chart, Relipay registration fees,

Relipay registration 2022:  सभी Vle or Aeps भाइयो  का स्वगात है इंडियासेवक में आज हम बात करेंगे कि Relipay company के बारे में । दोस्तो आप सभी को पता है कि मार्केट में बहुत सी कंपनी मौजूद है आज के टाइम जो Aeps की सुविधा प्रदान करती है और आपके कारोबार को आगे बढ़ाने में मदद करती है।

आज के टाइम लोग बहुत सी Aeps Id यूज़ करते है उनमें से relipay भी एक ब्रांडेड Mca रेजिस्ट्रेड कंपनी है, Relipay services, Relipay commission अच्छा देती है ,इसलिए बहुत से एजेंट भी Rnfi Relipay Aeps Id यूज़ करते है।

दोस्तो आपको भी Relipay retiler id कैसे ले, relipay कमीशन, सर्विसेज, लॉगिन, आदि सब की जानकारी लेनी है तो आप हमारी पोस्ट को लास्ट तक जरूर पढ़ें और अन्य लोगो को भी शेयर जरूर करे

Note: अगर आप cse vle bhai है या Aeps agent है तो आप हम से जुड़ कर पूरी ओर सही जानकरी ले सकते है।

दोस्तो आप लास्ट तक जरूर पढ़ें जिस से आप किसी से भी कोई भी id लेते हो या किसी की id देते हो फ़्रॉड होने से बच सको|

RNFI भी ऑनलाइन भुगतान सेवाओं के लिए एक ऐसा मंच है जो कई लोगों को विश्वसनीय सेवाएं प्रदान करता रहा है। यह प्लेटफॉर्म अपनी अतुलनीय सेवाओं और एक सहायक ग्राहक सेवा टीम के कारण विभिन्न उपयोगकर्ताओं के बीच एक त्वरित हिट बन गया है। Relipay एक BC अप्प/सर्विस है, जिसे RNFI सर्विसेस ने शुरू की है। RNFI Services कंपनी का नाम है और Relipay एक सर्विस है, आमतौर पर AEPS कहा जाता है।

What Is RNFI Relipay ? RNFI क्या है

RNFI Portal एक बैंकिंग सुविधा उपलब्ध कराने वाली पोर्टल है जो कि सभी बैंकों का बैलेंस इंक्वायरी , नगद जमा, जगद निकासी इत्यादि सेवाएं इस पोर्टल पर दी जाती है | साथ ही इस पोर्टल के माध्यम से आप लोगों को पेन कार्ड बनाने की सुविधा भी उपलब्ध है | यह पोर्टल अन्य पोर्टल Fino Payment Bank,Spice Money, Payneaeby Etc के जैसा ही काम करता है | इसमें सुपर डिस्ट्रीब्यूटर , पार्टनर , डिस्ट्रीब्यूटर होते हैं जो ग्रामीण क्षेत्रों में बैंकिंग सुविधा को उपलब्ध करवाते है |

RNFI मुख्य रूप से खुदरा विक्रेताओं, वितरकों और अन्य उपयोगकर्ताओं को लाभ प्रदान करने के लिए ऑनलाइन भुगतान सेवाओं के लिए एक मंच है। इस प्लेटफॉर्म का उद्देश्य B2B भागीदारों के लिए प्रत्येक लेनदेन के साथ कई पुरस्कारों के साथ सुरक्षित ऑनलाइन भुगतान समाधान प्रदान करना है। इसका मतलब है कि जब कोई किसी भी तरह का वित्तीय लेनदेन करता है, तो RNFI उपयोगकर्ता को इस विशेष प्लेटफॉर्म का उपयोग करने के लिए एक इनाम प्रदान करता है।

Relipay Company/ RNFI Company 2022

Company Name RNFI Services Private Ltd (ReliPay)
Company Type Private
Services AEPS,Recharge,PAN card,Ticket booking,bill pay etc.
Head Office New Delhi
Regional Office Patna
Membership Paid
AEPS Service Provider Bank By ICICI Bank
Official website rnfi.in | rnfiservices.com

Relipay services ,RNFI RELIPAY में क्या क्या सर्विस मिलती है ?

Services Provided by Relipay
 
1.AEPS (Aadhar Enabled Payment System)
 आधार नंबर उपयोग 120 से अधिक बैंकों के ग्राहकों का बैलेंस इन्क्वैरी या कॅश विथड्रावल करें। साथ ही प्रत्येक Mini Statement पर Commission।
2.ICICI Bank – Cash Deposit – ICICI बैंक ग्राहकों के अकाउंट नंबर के मदद से पैसा जमा करे।
3.DMT (Domestic Money Transfer) – भारत में कही भी और कभी भी कम शुल्क के साथ किसी भी बैंक खाते में तुरंत धनराशि स्थानांतरित करें।
4.Paytm, Mobikwik Wallet Loading – पेटिअम, मोबिक्विक जैसे लीडिंग वॉलेट अप्प में पैसा लोड कर सकते है और 0.13% कमीशन कमा सकते है।
5.DTH, Mobile Recharge – मोबाइल और DTH रिचार्ज कर सकते है।
6.Fingpot – Fingpot Service के सहायता से रिटेलर्स पैसे इन्वेस्ट कर सकते है और जरुरत पड़ने पर लोन के लिए अप्लाई कर सकते है।
7.Insurance Products – Motor Insurance, Health Insurance आदि इन्शुरन्स ले सकते है।
क्रेडिट कार्ड बिल पेमेंट – क्रेडिट कार्ड बिल का भुगतान भी कर सकते है।
8.Mini ATM – ग्राहकों के बैंक अकाउंट से डेबिट कार्ड के द्वारा बैलेंस की पूछताछ, या कॅश विड्राल सकते है।
9.Aadhar Pay – आधार नंबर की मदत से Payment/भुगतान प्राप्त कर सकते है।
10.BBPS (Bharat Bill Payment System) – बिजली, पानी, गैस का बिल भुगतान कर सकते है।
11.LIC Premium Payment – अपने ग्राहकों का LIC प्रीमियम की भुगतान करे और आकर्षक कमीशन प्राप्त करें।
12.CMS (Cash Management Service OR Cash Collection Service) – 34 से अधिक कंपनियों का कॅश कलेक्शन का कार्य कर सकते है।
13.PAN Card – PSA PAN कार्ड पोर्टल का उपयोग करके नए पैन कार्ड या पुराने पैन कार्ड में सुधार के लिए आवेदन कर सकते है।
14.IRCTC (Train Ticket Booking) – IRCTC के मदद से ट्रैन टिकट और फ्लाइट टिकट बुक कर सकते है।
AePS Service (Aadhar Enabled Payment System)
बैंक ग्राहकों के आधार के माध्यम से अकाउंट से नगद निकाशी, बैलेंस की पूछताछ और मिनी स्टेटमेंट जैसे बैंकिंग ट्रांसक्शन कर सकते है। इसे आधार बैंकिंग भी कहा जाता है। आधार बैंकिंग के लिए कस्टमर का बैंक अकाउंट से आधार लिंक किया हुआ होना अनिवार्य है।

RNFI AEPS Service

RNFI Services pvt ltd एक AEPS सर्विस प्रोवाइडर है। यह डिस्ट्रीब्यूटर्स और रिटेलर्स के लिए एक अच्छा प्लॅटफॉर्म है और ऑनलाइन भुगतान सेवाएं प्रदान करता हैं। इतना ही नहीं, यह API सर्विस भी अपने क्लाइंट्स को प्रदान करती है। RNFI की AEPSसर्विस Relipay नाम संचालित करती है।

यह कंपनी Fino Payment Bank , Bank Of India, ICICI Bank, PayTM Payment Bank, Airtel Payment Bank आदि बैंको से जुड़ा हुआ है। इसका AEPS सर्विस आईसीआईसीआई बैंक और फिनो पेमेंट बैंक पर आधारित है।

Relipay Distibuter/ RNFI Distributor

RNFI की सर्विसेज देश के कोने-कोने तक पहुँचाना डिस्ट्रीब्यूटर्स काम होता है। ये अपने एरिया में या भारत में कहीं भी जितना चाहे रिटेलर्स बना सकते है और उनकी KYC कर सकते है।

RNFI Retailer

रिटेलर्स अपने बिज़नेस लोकेशन पर ग्राहकों को सेवाएं प्रदान करते है। RNFI द्वारा दी जाने वाली सभी सर्विसेज पोर्टल या एप्लीकेशन (Relipay Application) द्वारा उपभोक्ताओं तक पहुँचाना रिटेलर्स का कर्तव्य होता है।

RNFI Clients

RNFI की API सर्विस द्वारा सभी सर्विसेज स्वयं के ब्रांड नाम के साथ के साथ ग्राहकों तक पहुंचा सकते है। RNFI का दावा है, की इनकी सभी सर्विसेज लगभग सभी टेक्नोलॉजीज के लिए उपलब्ध है (जैसे की Android, iOS, Java, ASP, PHP, .NET आदि)

Relipay id kase le 2022

आप लोगों को RNFI डिस्ट्रीब्यूटर या रिटेलर आईडी लेने के कुछ स्टेप को फॉलो करने होंगे | आप दो तरीके से आईडी ले सकते है | पहला RNFI के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाएं वहां फॉर्म फिल कर ले सकते हैं | दूसरा आप किसी भी पार्टनर से डिस्ट्रीब्यूटर या रिटेलर आईडी ले सकते हैं |

पार्टनर दो तरह की आईडी बना सकता है – डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेलर | पहले की स्थिति में आप लोगो को अपना पूरा डिटेल्स RNFI पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपसे आपका नाम , एड्रेस , आपका मोबाइल नंबर ,आपका ईमेल आईडी ,आप किस राज्य में रहते हैं | ये सारी जाकारियां मांगी जाएंगी | उसके बाद आपको आईडी टाइप सेलेक्ट करना होगा जैसे कि – डिस्ट्रीब्यूटर , रिटेलर इत्यादि | ये फॉर्म भरने के बाद आपको RNFI टीम की ओर कॉल आएगा और वो आपको आईडी प्रोवाइड के देंगे |

Relipay login कैसे करे

RNFI में लॉगिन करने के लिए आपको RNFI की तरफ से आईडी ,पासवर्ड मिला होगा उसे ही हमलोग उसे करेंगे | लॉगिन करने के लिए आप RNFI पोर्टल की ऑफिसियल वेबसाइट या मोबाइल ऐप उसे कर सकते है दोनों का प्रक्रिया एकसमान है | चलिए देखते हैं कैसे हम लोग RNFI में लोग इन कर सकते है |

  • सबसे पहले आपको RNFI के Website https://rnfi.in पर आ जाना है |
Relipay registration
  • यहां आने के बाद आप लोगों को अपना आईडी और पासवर्ड डालकर लॉगिन पर क्लिक करना है |
  • अब आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक ओटीपी आएगा जिसे की RNFI डैशबोर्ड में फिल करके Submit पर क्लिक करना है | क्लिक करते ही आप अपने DashBoard पर आ जाएंगे |

Relipay Registration करने के लिए जरुरी Documents

जब हमें Rnfi के लिए रजिस्ट्रेशन करना होता है तो उस समय में हमें कुछ जरूरी डॉक्यूमेंट या दस्तावेज की आवश्यकता पड़ती है तो यदि आप लोगों के पास यह सभी चीजें हैं तो आप आसानी से इसके लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

  • आधार कार्ड.
  • पैन कार्ड.
  • मोबाइल नंबर.
  • फिंगरप्रिंट डिवाइस.
  • पासपोर्ट साइज फोटो.
  • ईमेल आईडी.
  • वीडियो केवाईसी.

Rnfi App Download/Relipay app download

अगर आपको Rnfi App Download करना कहते है तो ये आप Android Operating System के लिए उपलब्ध है आप इस Google Play Store से डाउनलोड कर सकते है या फिर आपको सबसे पहले Rnfi Official Website पर जाना है.

उसी वेबसाइट के Homepage पर ही आपको Get It On Google Play Store लिखा हुआ है एक फोटो मिलेगा उस पर क्लिक करने से ही Rnfi App Download कर सकते है फिर उसके बाद आप Rnfi Login भी इसी ऐप के जरिये कर सकते है.

Rnfi Commission Chart 2022

Rnfi Relipay ने अपने प्रत्येक किए जाने वाले ट्रांजैक्शन पर कमीशन तय किया हुआ है इसके लिए चार्ट भी जारी किया गया है और यह हर प्रकार की ट्रांजैक्शन के लिए अलग कमीशन दी जाती है जैसे कि मोबाइल रिचार्ज करने के लिए आपको अलग कमीशन दी जाती है और अगर आप Dmt करते हैं तो उसके लिए अलग कमीशन मिलता है.

तो आइए भी यही जानते हैं कि हमें कुल मिलाकर कितना कमीशन दिया जाता है तो नीचे मैंने आपको कुछ चार्ट बनाकर बताया हुआ है उम्मीद करूंगा कि आप उसको अच्छे से समझ पाएंगे.

RNFI [ReliPay] AEPS Commision Stucture

Amount Slab Retailer Commission
501 – 1000 1.2
1001 – 1500 3.5
1501 – 2000 4
2001 – 2500 5
2501 – 3000 6
3001 – 3500 7
3501 – 4000 8.50
4001 – 10000 10

Mini ATM Commission

SLAB RETAILER COMMISSION
₹200 – ₹999 ₹0.82
₹1000 – ₹1499 ₹2.00
₹1500 – ₹1999 ₹3.00
₹2000 – ₹2499 ₹4.50
₹2500 – ₹2999 ₹5.50
₹3000 – ₹3499 ₹10
₹3500 – ₹10000 ₹7.50

DMT – Domestic Money Transfer

कहीं पर भी आप DMT पर कमीशन पढ़ते है, तो ऐसी ग़लतफ़हमी में ना रहे की कंपनी कमीशन देगी इसके विपरीत कंपनी आपसे चार्ज लेगी। हरेक कंपनी DMT पर चार्जेस लेती है। RNFI pvt ltd के DMT सर्विस पर भी चार्ज लिया जाता है।
Note : यह कमीशन केवल हमारे नेटवर्क के रिटेलर्स के लिए लागु है.

Amount slab *Charges for Retailer Customer *Charges Retailer’s *Commission
₹1000 ₹5 ₹10 ₹5
₹2000 ₹6 ₹20 ₹14
₹3000 ₹7 ₹30 ₹23
₹4000 ₹8 ₹40 ₹32
₹5000 ₹9 ₹50 ₹41

 

हमने आपको अपनी तरफ से Rnfi Relipay Registration के बारे में पूरी जानकारी देने की कोशिश की अगर फिर आपका कोई सवाल या सुझाव हो तो आप हमने कमेंट बॉक्स में उसके बारे में पूछ सकते है आपके आपके उस सवाल का जवाब जरूर देंगे. आप हमारे इस पोस्ट को अपने फेसबुक और व्हाट्सप्प पर भी शेयर कर सकते है 

अगर आपको भी Rnfi आईडी लेने है कॉमेंट में आप लिखे हमें  डिस्ट्रीब्यूटर, रिटेलर आईडी चाहिए ताकि हम आपसे कॉन्टैक्ट कर सके 

FAQ

क्या हम RNFI से मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते हैं ?

जी हां आप RNFI में मिनी स्टेटमेंट निकाल सकते हैं |

RNFI में लॉगिन कैसे करेंगे ?

RNFI में लॉगिन करने के लिए आप https://rnfi.in पर जाएं

RNFI क्या इसमें तुरंत सेटेलमेंट दिया जाता है

जी , RNFI आपको आपके अकाउंट में तुरंत सेटेलमेंट करती है

क्या RNFI पोर्टल से पेटीएम वॉलेट को लोड मनी कर सकते हैं

जी हां , आप RNFI पोर्टल से paytm में पैसे को एड कर सकते हैं

Important Links

Official notification CLICK
Official website Click
Online apply CLICK
Join our telegram channle Click
Join our whatsapp group Click
शेयर करें

3 thoughts on “Relipay registration 2022 | Relipay login, commission,services जाने”

Leave a Comment