Republic day 2023 Alert | AK-47 से 12 राउंड फायरिंग करके पाकिस्तान से आए ड्रोन को किया ढेर, 5 किलो हेरोइन बरामद

Republic day 2023 Alert | 26 जनवरी के चलते अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां | पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान से आए ड्रोन को किया ढेर, 5 किलो हेरोइन बरामद

पंजाब पुलिस की पेट्रोलिंग टीम ने रविवार सुबह करीब 4 बजे पाकिस्तान की सीमा से सटे लोपोके इलाके में ड्रोन की आवाज सुनी. जिसके बाद पंजाब पुलिस के जवानों ने अपनी आधिकारिक AK-47 से 12 राउंड फायर ड्रोन पर किए. पंजाब पुलिस ने इस ड्रोन से आ रही 5 किलो हेरोइन भी बरामद की और 2 लोगों को भी गिरफ्तार किया है.।

Republic day 2023 Alert: पाकिस्तान से भारत की सीमा में दाखिल हुए ड्रोन पर पंजाब पुलिस ने रविवार सुबह फायरिंग की और हेरोइन बरामद की. बता दें कि रविवार सुबह करीब 4 बजे पंजाब पुलिस की पेट्रोलिंग पार्टी ने पाकिस्तान की सीमा से सटे लोपोके इलाके में ड्रोन की आवाज सुनी. जिसके बाद पंजाब पुलिस के जवानों ने अपनी आधिकारिक AK-47 से 12 राउंड फायर ड्रोन पर किए.

इस पूरे मामले में वहीं नजदीक से ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जोकि खेतों में छिपे हुए थे. ये दोनों लोग घटना के बाद वहां से भागने की कोशिश कर रहे थे.

Rajasthan Free Mobile Yojana New List 2023 District Wise | फ्री मोबाइल नई लिस्ट जारी देखे अपना नाम

Rajasthan Ambedkar DBT Voucher Yojana Registration 2022 | ऑनलाइन प्रक्रिया व लाभ

USA और चाइना के पार्ट्स से बना था ड्रोन.

जब पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन किया गया तो 6 पंख वाला एक ड्रोन और उसके साथ 5 किलोग्राम हेरोइन पाकिस्तान की सीमा से सटे कक्कड़ गांव के खेतों से बरामद की गई. शुरुआती जांच में पता लगा है कि ड्रोन को अमेरिका और चाइना मेड स्पेयर पार्ट्स लेकर असेंबल किया गया था. 

पंजाब डीजीपी ने ट्वीट कर दी जानकारी

इस ड्रोन को पकड़ने के बाद पंजाब पुलिस के डीजीपी ने ट्वीट कर इस मामले की जानकारी दी. ट्वीट में बताया गया कि एक बड़ी सफलता में अमृतसर पुलिस ने बीएसएफ के साथ एक संयुक्त अभियान में, फायरिंग के बाद एक 6 विंग ड्रोन बरामद किया है और गांव कक्कड़ से 5 किलो हेरोइन जब्त की है. यह गांव पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा से 2 किलोमीटर की दूरी पर है. 

ट्वीट में आगे बताया गया कि इस दौरान AK-47 से कुल 12 राउंड फायरिंग की गई और 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया. जांच में यह भी पाया गया है कि यह ड्रोन असेंबल किया गया है, जिसके पुर्जे USA और चीन में निर्मित हैं.

26 जनवरी के चलते अलर्ट पर सुरक्षा एजेंसियां | Republic day 2023 Alert

आपको बता दें कि पंजाब में सुरक्षा एजेंसियां पहले से ही अलर्ट पर हैं. एजेंसियों को इनपुट मिला है कि गणतंत्र दिवस पर पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISI) और तमाम आतंकी संगठन भारत में हमले की फिराक में हैं. सुरक्षा एजेंसियों की खुफिया रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि 26 जनवरी पर दिल्ली, पंजाब समेत देश के कई शहरों में आतंकी हमले हो सकते हैं. ISI ने इन हमलों को अंजाम देने के लिए दाऊद गैंग के सदस्यों की मदद ली है. एजेंसियों ने देश के बड़े शहरों में अर्लट जारी किया है.

ड्रोन के जरिए हेरोइन की तस्करी

Republic day 2023 Alert

इससे कुछ दिनों पहले राजस्थान के श्रीगंगानगर के रायसिंहनगर से भी ऐसा ही मामला सामने आया था. वहां बॉर्डर पर एक बार फिर पाकिस्तान की नापाक हरकत सामने आई. सीमा पार से ड्रोन के जरिए हेरोइन के 6 पैकेट भारतीय सीमा में गिराए गए. इसकी कीमत 15 करोड़ रुपये बताई. कार से इसकी डिलीवरी लेने आए तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की. 

बता दें कि सीमा पार से हेरोइन के छह पैकेट गिराए गए थे. इन्हें लेने कार से पहुंचे तस्करों ने बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग कर दी. इस पर जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की और मौके से दो तस्करों को पकड़ लिया. हालांकि, बाकी तस्कर गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गए.

शेयर करें

Leave a Comment